दिल्ली-NCR (National Capital Region) समेत पूरे देशभर में खासकर उत्तर भारत रामलीला की धूम है। इस बार 8 अक्टूबर को दशहरा मनाया जा रहा है और इसी दिन रावण के साथ मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले का दहन किया जाएगा।

इसी कड़ी में पश्चिमी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-10 स्थित डीडीए ग्राउंड में द्वारका श्रीरामलीला सोसायटी की ओर से आयोजित रामलीला में आठ अक्टूबर को दशहरा के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शिरकत करेंगे और रावण के पुतले का दहन करेंगे।

High Alert: अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही है निगरानी (Ayodhya on High Alert)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम (Dussehra Celebrationand by PM Modi) को लेकर सुरक्षा जांच में एसपीजी (Special Protection Group) के साथ-साथ स्थानीय पुलिस जुट गई है। शनिवार को एसपीजी ने पूरे ग्राउंड का निरीक्षण किया और सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर रामलीला का मंच एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। इसके अलावा मौके पर द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस के साथ-साथ जिले के कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

वहीं, द्वारका श्रीरामलीला सोसायटी के संरक्षक राजेश गहलोत ने बताया कि यह मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी रामलीला में रावण के पुतले का दहन करेंगे। वर्षों की मेहनत सफल हुई है।

सीएम योगी का राम मंदिर की ओर इशारा, बोले- जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी (CM Yogi Ram Mandir)

ऐसा होगा कार्यक्रम

राजेश गहलोत ने बताया कि कार्यक्रम की कड़ी में यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता व हनुमान जी की आरती उतारेंगे और इसके बाद रावण के पुतले का दहन करेंगे। प्रधानमंत्री साढ़े पांच बजे शाम में यहां पहुंचेंगे। इसको लेकर अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गई है।

एसपीजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे पीएम मोदी

यहां पर बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी की टीम में बम निरोधक विशेषज्ञ और स्नापर्स भी होते हैं। एसपीजी के जवान हर पल पीएम की सुरक्षा में उनके साथ साए की तरह रहते हैं। ये जवान अंधेरे में भी देख पाने वाले चश्मे के अलावा संचार के कई उपकरणों के साथ बुलेट प्रूफ जैकेट और अत्याधुनिक राफल्स से लैस होते हैं।

यह भी पढ़ें-

NC नेता से मिलेंगे फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, मिली इजाजात (Omar Abdullah and Farooq Abdullah)

NC नेता से मिलेंगे फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, मिली इजाजात (Omar Abdullah and Farooq Abdullah)

 

Tags:
COMMENT