पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप इन दिनों चलन में है, लेकिन Motorola ने अभी तक इस खास फीचर वाला कोई फोन नहीं लॉन्च किया है। संभव है कि आने वाले दिनों यह स्थिति बदले। इंटरनेट पर एक मोटोरोला स्मार्टफोन की तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में फोन पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ नज़र आ रहा है। प्रतीत होता है कि फोन फुल स्क्रीन डिज़ाइन वाला है। इसमें कोई होल-पंच या नॉच नहीं है। फोटो में फोन का रियर पैनल ग्रेडिएंट फिनिश के साथ नज़र आ रहा है। यह साफ नहीं है कि इंटरनेट पर लीक हुआ यह स्मार्टफोन मोटोरोला की किस सीरीज़ का हिस्सा होगा?

तस्वीरों को Motorola Latinoamerica के फेसबुक पेज पर (New Motorola Smartphone) सार्वजनिक किया गया है। इसमें फोन पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल नज़र आ रहा है। फोन के टॉप में बायीं तरफ एक सेंसर है। फोन में पिछले हिस्से पर उभार वाली एक स्ट्रिप है, पॉप-अप कैमरा मॉड्यूल के पीछे। इस स्ट्रिप में डुअल रियर कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश के लिए जगह है। प्रतीत होता है कि फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के चारों किनारे पर हेलो जैसा एल्यूमिनेटेड रिंग है। संभव है कि यह नोटिफिकेशन लाइट का काम करे।

क्यों मनाया जाता है दशहरा? क्या है इसके पीछे की पूरी कहानी, जानिए (Dussehra or Vijayadashami)

लीक हुआ Motorola फोन डार्क ब्लू ग्रेडिएंट पैनल से लैस है। फोन ग्लॉसी फिनिश वाला है। रियर कैमरा मॉड्यूल के ठीक नीचे मोटोरोला की ब्रांडिंग है। मोटोरोला फोन फुल-स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें कोई नॉच या होल-पंच नहीं होगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने अभी तक फुल-स्क्रीन डिज़ाइन वाला कोई फोन मार्केट में नहीं उतारा है।

निचले बेज़ल पर लिखा है, ‘Motorola Confidential Property Not For Sale”। यह इशारा है कि तस्वीरें कंपनी के एक प्रोटोटाइप फोन की है। अभी इसकी आंतरिक टेस्टिंग चल रही है। प्रतीत होता है कि यह फोन स्टॉक एंड्रॉयड पर चलेगा। इसके कैमरा ऐप के इंटरफेस की झलक हमें मोटोरोला वन विज़न और मोटोरोला वन एक्शन के प्रोटोटाइप में मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें-

8 अक्टूबर: आज आपकी जिंदगी में होंगे बड़े बदलाव, ये 4 राशि रहें संभलकर (8 October horoscope)

आतंकवाद पर चौतरफा घिरा PAK, बढ़ा ब्लैकलिस्ट का खतरा (PAK took no action against terrorism)

 

Tags:
COMMENT