अगर आपके पास पुराना iPhone है और खराब है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अमेरिकी टेक कंपनी Apple कंपनी ने iPhone 6S और iPhone 6S Plus के लिए फ्री रिपेयर प्रोग्राम का ऐलान किया है. अगर आपका iPhone 6S या iPhone 6S Plus ऑन नहीं होता है तो आप इसे फ्री रिपेयर करा सकते हैं.

हालांकि सभी iPhone 6S और iPhone 6S Plus इस फ्री रिपेयर के लिए योग्य नहीं हैं. ऐपल ने अपने सपोर्ट पेज पर कहा है कि ऑक्टूबर 2018 से अगस्त 2019 के दौरान मैन्युफैक्चर किए गए iPhone 6S और iPhone 6S Plus में ऑन न होने वाला इश्यू है.

इस दिन शुरू होगी Flipkart Big Diwali Sale, स्मार्टफोन्स पर 85% तक की छूट

अगर आपके पास अक्टूबर 2018 के पहले या अगस्त 2019 के बाद वाला iPhone 6S या iPhone 6S Plus है तो आप इसके लिए योग्य नहीं हैं. यानी आप अपना आईफोन फ्री रिपेयर नहीं करा सकते हैं.

अगर आप श्योर नहीं हैं कि आपका आईफोन फ्री रिपेयर क लिए योग्य है या नहीं, तो आप अपने फोन के बॉक्स पर दर्ज सीरियल नंबर चेक कर सकते हैं. ऐपल के सपोर्ट पेज पर इसे एंटर करना है. यहां से आप ये भी चेक कर सकेंगे कि आपको फोन फ्री रिपेयर के लिए योग्य है या नहीं.

अगर आपका आईफोन फ्री रिपयेर प्रोग्राम के लिए योग्य है तो आप अपनी नजदीकी Apple ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर जा कर रिपयेर करा सकते हैं. खास बात ये है कि अगर आपका फोन इस इश्यू की वजह से खराब हुआ है और आपने पैसे दे कर रिपेयर भी कराया है तो कंपनी पूरे पैसे वापस कर देगी.

आतंकवाद पर चौतरफा घिरा PAK, बढ़ा ब्लैकलिस्ट का खतरा (PAK took no action against terrorism)

Apple ने इस इश्यू के बारे में ये तो बताया है कि फोन के कॉम्पोनेंट में फॉल्ट होने की वजह से ये ऑन नहीं हो रहे हैं. हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया है कि कौन से कॉम्पोनेंट में समस्या था. सपोर्ट पेज पर कंपनी ने कहा है, ‘ऐपल ने ये निर्धारित किया है कि कुछ iPhone 6S और iPhone 6S Plus कॉम्पोनेंट के फेल होने की वजह से पॉवर ऑन नहीं हो रहे हैं’

कंपनी ने कहा है, ‘अगर आपको लगता है कि आपका iPhone 6S या iPhone 6S Plus इस इश्यू की वजह से खराब हुआ है और आपने पहले इसे रिपेयर कराने का पैसा दिया है तो आप ऐपल से पैसे वापस के लिए संपर्क कर सकते हैं.’

प्रियंका-फरहान का ये बेडरूम Video हुआ लीक (Priyanka and Farhan Bedroom Scene Leaked)

पौराणिक कथा: जानिए विजयदशमी की कहानी और महत्व (Vijaya Dashami Puja and Story)

Tags:
COMMENT