यह साल स्मार्टफोन को लेकर बेहद ही खास रहा है, जहां कुछ कंपनियों ने 64 मेगापिक्सल वाला फोन लॉन्च किया तो कुछ कंपनियों ने बजट कीमत में चार कैमरा सेटअप वाले फोन लॉन्च किए। लेकिन अगर आप अब तक लॉन्च हुए फोन को खरीदने को लेकर संशय में हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि साल के आखिर तक कौन से फोन (Best Upcoming Smartphone) लॉन्च हो सकते हैं।

वनप्लस 7T प्रो
सबसे पहले बात करते हैं वनप्लस के 7टी प्रो के बारे में क्योंकि यह फोन अक्तूबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। पांच अक्तूबर को कंपनी ने एक ट्वीट कर कहा कि वह 10 अक्टूबर को कुछ स्पेशल करने वाली है। इस ट्वीट के बाद से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसी दिन वनप्लस 7T प्रो को लॉन्च करेगी, क्योंकि अभी तक कंपनी ने वनप्लस 7टी प्रो से पर्दा नहीं उठाया है जबकि वनप्लस 7टी और वनप्लस टीवी को लॉन्च किया जा चुका है। वनप्लस 7टी प्रो फोन ऑल व्यू डिस्प्ले डिजाइन के साथ आएगा और इसके बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट दिया जा सकता है, जो प्रोसेसर खासतौर से गेमिंग के लिए तैयार किया गया है। यह फोन 12जीबी तक के रैम के विकल्प के साथ पेश हो सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,080एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जो 30 वॉट वॉर्प चार्जिंग को सपॉर्ट करेगा।

इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy S11, जानें खासियत

मोटोरोला वन मैक्रो
मोटोरोला का यह फोन बजट सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे आने वाले कुछ हफ्तों में पेश कर देगी। फोन को लेकर आई कुछ लीक की मानें तो इस फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले डिजाइन दिया जाएगा। वहीं, फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह फोन 64जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आएगा। फोन में मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर के साथ 4000mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है।  मोटोरोला वन मैक्रो में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4000 एमएएच बैटरी और 6.2 इंच की स्क्रीन होगी। यह फोन तीन रियर कैमरे से लैस होगा। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर्स होंगे। 2 मेगापिक्सल सेंसर्स में एक मैक्रो लेंस के साथ आएगा। खबर है कि यह हैंडसेट 8 मेगापिक्सल के सेल्फी सेंसर के साथ आ सकता है।

गूगल पिक्सल 4 सीरीज
गूगल इस साल के खत्म होने से पहले पिक्सल 4 सीरीज के डिवाइस को लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है कि इस सीरीज के तहत कंपनी गूगल पिक्सल 4 और पिक्सल 4 एक्सएल को लॉन्च करने वाली है। ये दोनों स्मार्टफोन प्रीमियम ऑल ग्लास डिजाइन के साथ आएंगे। फोन में 90हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है। इन दोनों फोन की खास बात होगी कि इसमें मोशन सेंस और फेस अनलॉक जैसे फीचर देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही यह पहला पिक्सल स्मार्टफोन होगा जो मल्टीपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। मोशन सेंसर की मदद से फोन को टच किए बगैर उसे इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन को लेकर पहले लीक हुई खबरों की बात करें, तो दोनों ही पिक्सल फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ आने की संभावना है, जिसमें 6 जीबी रैम और डुअल कैमरा होने की उम्मीद है. इसमें 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 16 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है। गूगल की दी गई जानकारी के मुताबिक गूगल पिक्सल 4 और 4 एक्सएल 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

अब पुराने iPhone होंगे फ्री में रिपेयर, पैसे भी मिलेंगे वापस (iphone Free repair)

रियलमी एक्स2 प्रो
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो की सब ब्रांड रियलमी का यह फ्लैगशिप फोन साल के बिल्कुल अंत में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ जानकारी शेयर की है। बताया जा रहा है कि फोन 90Hz Fluid Display से लैस है।  90 हर्ट्ज का डिस्प्ले फोन को पहले से और ज्यादा स्मूथ बनाएगा और खासकर गेम खेलने वाले यूजर्स को भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। फोटोग्राफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्रोसेसर की जहां तक बात है तो इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है।

रेडमी नोट 8 प्रो
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 64 मेगापिक्सल के साथ अपना एक और फोन लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम रेडमी नोट 8 प्रो है। फोन के रियर में क्वॉड रियर कैमरा (चार कैमरों का सेटअप) दिया गया है। कंपनी इस फोन को इस महीने के आखिर तक लॉन्च कर सकती है। चीन में यह फोन पिछले महीने ही लॉन्च कर दिया गया है। फोन 6जीबी रैम के साथ 128जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। मीडियाटेक हीलियो जी90टी प्रोसेसर से लैस इस फोन में 4,500एमएएच की  बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें-

प्रियंका-फरहान का ये बेडरूम Video हुआ लीक (Priyanka and Farhan Bedroom Scene Leaked)

क्यों मनाया जाता है दशहरा? क्या है इसके पीछे की पूरी कहानी, जानिए (Dussehra or Vijayadashami)

Tags:
COMMENT